एक बार फिर अपने घर गोवा में होगा सनबर्न फेस्टिवल

सर्दियां आते ही सब लोगों का घूमने का मूड करता है, ऐसे में अगर आप भी घूमने के लिए कोई जगह ढूंढ रहे हैं, तो आज हम आपके लिए एक बेहतरीन जगह लेकर आए हैं, और वह बेहतरीन जगह है गोवा। शायद ही कोई ऐसा हो जिसे गोवा पसंद ना हो, गोवा जिसकी सुंदरता अपने बीच से जानी जाती है और बहुत से लोग अपनी गर्मियों की छुट्टियां मनाने गोवा जाते हैं लेकिन इस बार आप अपनी सर्दियों में भी गोवा जाने के लिए तैयार हो जायें। इस बार 27 दिसंबर शुक्रवार को गोवा में "सनबर्न फेस्टिवल" होने जा रहा है, जिसका लोग काफी समय से इंतज़ार कर रहे थे।

क्या है सनबर्न फेस्टिवल?

सनबर्न फेस्टिव गोवा में होने वाला एक फेस्टिवल है जो 2007  से गोवा में हो रहा है, जिसमें डांस, गाने से लेकर और भी काफी सारे रंगारंग कार्यक्रम होते हैं। इस फेस्टिवल का लोग हर साल बेसब्री से इंतज़ार करते हैं। सनबर्न फेस्टिवल 2007 से गोवा के वागाटोर बीच में हो रहा है। सनबर्न फेस्टिवल में गानों के साथ-साथ फ़ूड, शॉपिंग और एंटरटेनमेंट भी भरपूर मात्रा में होता है। एक रिपोर्ट के अनुसार सनबर्न फेस्टिवल को एशिया में 10वें नंबर का सबसे बड़ा फेस्टिवल भी घोषित किया गया है।

10वें साल में किए ये परिवर्तन

इस बार के सनबर्न फेस्टिवल को 13 साल हो चुके हैं और 10वें साल यानी 2016 से सनबर्न फेस्टिवल को गोवा से शिफ्ट करके पुणे महाराष्ट्र में मनाया गया था, लेकिन इसबार दोबारा से सनबर्न फेस्टिवल गोवा यानी अपने होमटाउन में होने जा रहा है। कुछ विवाद होने के कारण सनबर्न फेस्टिवल को पुणे में शिफ्ट कर दिया गया था लेकिन अब फेस्टिवल गोवा में होने के लिए पुरे तरीके से तैयार है।

सनबर्न फेस्टिवल से जुडी और बातें

सनबर्न फेस्टिवल 27 से 29 दिसंबर को होने जा रहा है। सनबर्न फेस्टिवल में इसबार डी. जे स्नेक(27 दिसंबर), द चेन स्मोकर(28 दिसंबर), फ्लूम(28 दिसंबर), मार्टिन गर्रिक्स (29 दिसंबर) को होगा। सनबर्न फेस्टिवल सर्दियों में भी घूमने और मजा करने का अच्छा चांस है। अगर आपको को इसके बारे में पढ़ने के बाद गोवा जाने का मन हो, तो सनबर्न फेस्टिवल की टिकट ऑनलाइन खरीद लें। बुक माय शो और काफी ऐसी वेबसाइट्स हैं जहाँ से आप आसानी से अपनी टिकट बुक करा सकते हैं।