न्यू ईयर सेलिब्रेशन को बनाना है यादगार तो चुन सकते हैं ये देश की यह 5 जगहें

साल 2021 खत्म होने वाला है और नया साल 2022 आने वाला है। ऐसे में न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए तैयारियाँ शुरू हो चुकी हैं। नए साल के जश्न के लिए होटलों और रेस्टोरेंट्स में पार्टी और इवेंट्स का आयोजन किया जाता है। वहीं कई लोग न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के लिए बाहर घूमने जाना पसंद करते हैं। देश में कोरोना का ओमीक्रॉन वेरिएंट अपने पाँव पसार रहा है। ऐसे में अगर आप नए साल पर कहीं घूमने जाना चाहते हैं तो विदेश की बजाय भारत की ही कुछ बेहतरीन टूरिस्ट डेस्टिनेशनंस पर जा सकते हैं। आज के इस लेख में हम आपको बताएंगे कि आप न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए कहाँ घूमने जा सकते हैं -   
 
गोवा
नए साल का जश्न मनाने के लिए गोवा पर्यटकों की पहली पसंद रहती है। गोवा में सस्ती बीयर, खूबसूरत बीच, लाइव म्यूजिक और नाईट पार्टीज नए साल के जश्न को और भी ज़्यादा खुशनुमा बना देते हैं। नए साल का जश्न मनाने के लिए देश ही नहीं विदेश से भी पर्यटक गोवा आते हैं। 

गुलमर्ग
अगर आप किसी ठंडी जगह पर न्यू ईयर सेलिब्रेट करना चाहते हैं गुलमर्ग आपके लिए एक बेहतरीन जगह है। गुलमर्ग कपल्स के लिए बहुत अच्छी जगह है जहाँ आप बर्फीली वादियों के बीच अपने पार्टनर के साथ यादगार समय बिता सकेंगे। गुलमर्ग में आप खूबसूरत नज़ारों के साथ-साथ लज़ीज कश्मीरी व्यंजनों और स्कीइंग के मजे उठा सकते हैं। 

नॉर्थ-ईस्ट 
अगर नए साल पर कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो नॉर्थ-ईस्ट जा सकते हैं। उत्तर पूर्वी भारत हमेशा से ही पर्यटकों के आकर्षण का केन्द्र रहा है। यहाँ आप अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, सिक्किम, मिजोरम, त्रिपुरा या नागालैंड घूमने जा सकते हैं। यहां मौजूद खूबसूरत घाटियां, झरने, तालाब और प्राकृतिक खूबसूरती पर्यटकों को यहाँ आने पर मजबूर कर देती हैं। नए साल पर देश-विदेश से पर्यटक इन जगहों पर घूमने आते हैं। 

केरल 
केरल साउथ इंडिया में नए साल का जश्न मनाने के लिए केरल सबसे अच्छी जगहों में से एक है। समुन्द्र पार्टियों के लिए हमेशा से ही रोमांचक हैं। केरल की सुंदरता को देखकर सबका मन मोह जाता है। केरल समुद्र तट प्रेमियों के लिए एक बेहतरीन जगह है।
 
मनाली
2021 को अलविदा कहने के लिए मनाली के बर्फीले पहाड़ एक बेहतरीन जगह है। यहां आप अपने परिवार, दोस्तों या पार्टनर के साथ एक प्राइवेट पार्टी का आनंद ले सकते हैं। मनाली के होटलों में भी न्यू ईयर पार्टीज का काफी अच्छा आयोजन किया जाता है। मनाली में आप सोलंग घाटी और कुफरी जैसी जगहों पर घूमने जा सकते हैं।