कम बजट में पूरा करना है डेस्टिनेशन वेडिंग का सपना तो चुनें ये जगहें

डेस्टिनेशन वेडिंग का सपना हर कपल जरूर देखता है क्योंकि शादी के पल कभी भी दोबारा नहीं आते। सालों से लड़कियां और लड़के अपनी शादी का सपना देखते हैं। शादियों के लिए आजकल सब लोग डेस्टिनेशन वेडिंग को चुनते हैं ऐसे में सबके मन में ये सवाल आता है कि हम कौन सी जगह को अपनी शादी के लिए चुनें। अगर आपके पास भी पैसा और समय है, तो आप अपने देश से दूर दुनिया के किसी दूसरे ख़ूबसूरत देश में शादी कर सकते हैं। तो आज हम आपके लिए डेस्टिनेशन वेडिंग की कुछ जगह बताएंगे। 

टस्कनी, (इटली)

सुंदर पहाड़ियों, ख़ूबसूरत सूरजमुखी के खेतों, शानदार वास्तुकला और सरु के पेड़ से सजी हुई सड़कों को देखते हुए इटली का टस्कनी सही मायनों में शादी करने के लिए एकदम सही जगह है। आप वहां या तो लारी कैसल जैसे राजसी महल में एक पुरानी शैली की शादी का विकल्प चुन सकते हैं या चियांटी क्षेत्र के फ़ॉर्महाउस में से किसी एक में एक भव्य उत्सव का चुनाव कर सकते हैं।   

को समुई, (थाईलैंड) 

को समुई, थाईलैंड के पूर्वी तट पर स्थित है। इस जगह दुनिया के सबसे चुनिंदा रिज़ॉर्ट्स हैं, जहां पर शादी करने का एक अलग ही मजा होता है, जो यकीनन आपकी शादी में चार चांद लगा देगा। यह जगह अपने बेहतरीन समुद्र समारोहों, इग्ज़ॉटिक स्पा और प्री-वेडिंग और हनीमून के लिए जानी जाती है।

लुसेर्न, (स्विट्जरलैंड)

स्विट्जरलैंड अपनी ख़ूबसूरती के लिए बहुत फेमस है साथ ही डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए भी काफी प्रसिद्ध है। स्विट्जरलैंड में शादी कुछ फिल्मी अंदाज़ में होती है जिसमें आप अपने जीवन का सबसे अच्छा दिन बिताते हैं और सुंदर स्विट्ज़रलैंड में लेक लुसेर्न के किनारे कैसल मेगजेनहॉर्न के प्रतिष्ठित चैपल में शादी के बंधन में बंध कर बहुत सारी यादें संजोते हैं। 

गोवा, (इंडिया)

डेस्टिनेशन वेडिंग का नाम सुनते ही सारे कपल्स के मुंह से गोवा का नाम निकल ही जाता है। अधिकतर लोगों का सपना गोवा के बीच पर अपनी शादी का लुत्फ़ उठाने का है। इंडिया में गोवा एक ऐसी जगह है जहां सबसे ज्यादा डेस्टिनेशन वेडिंग होती है। गोवा के चारों तरफ सिर्फ पानी की लहर चलती है और बीच में शादी का मजा ही कुछ और होता है। 

बाली, (इंडोनेशिया) 

इंडोनेशिया की गुलाबी रेत में घूमने का सपना सब ने देखा होगा। लेकिन गुलाबी रेत के समुद्री तट पर शादी करने का सपना बेहद ही अच्छा और बेहतर साबित होने वाला है। आज तक आपने सिर्फ भूरे कलर की सैंड (रेत) देखी होगी लेकिन पिंक सैंड (रेत) वाली जगह में शादी एक बेहतर कदम होगा, जिसकी यादें सालों साल तक आपके जेहन में रहेंगी।