आप भी अपने पार्टनर के साथ बिताना चाहते हैं कुछ खास पल, तो दिल्ली के पास ये रिजॉर्ट हैं एक परफेक्ट लोकेशन

किसी को घूमने का शौक होता है, लोग चाहते हैं कि वह अपने पार्टनर के साथ कुछ ऐसा करें जो वह हमेशा याद रखें। कई बार ऐसा होता है कि हमें कहीं बाहर घूमने जाने का या अकेले समय बिताने का मौका नहीं मिल पाता। लेकिन अगर आप दिल से उसे चाहते हैं और अपने पार्टनर के साथ कुछ अच्छा समय बिताना चाहते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही जगह बताने वाले हैं जहां पर आप कम खर्चे में अच्छा समय बिता सकते हैं। आज हम आपको कुछ जगहो का नाम बताने जा रहे हैं जो आपके लिए एकदम यादगार हो सकते है। अगर आप दिल्ली में या दिल्ली के आस पास रहते हैं और आप वहाँ पर जाते है तो आपको कहीं दूर जाने की भी जरूरत नहीं है। तो चलिए अब जानते हैं उन खुबसूरत जगहों के नाम।

1.हेरिटेज विलेज रिजॉर्ट एंड स्पा, मानेसर  - यह रिजॉर्ट दिखने में भी बहुत ही सुंदर और आलीशान है। हेरिटेज विलेज रिजॉर्ट राजस्थान हवेली फैशन में बना हुआ है। ये रिजॉर्ट दिल्ली और जयपुर हाइवे गुडगावं के पास मानेसर में बना हुआ है। यहाँ आपको इंडियन और वस्ट्रेन दोनो का बहुत अच्छा मिश्रण देखने को मिलेगा और यहाँ पर आपको समय बिताने के लिए 5 हजार का खर्च करना होगा। अगर आप कहीं बाहर घूमने जाते हैं तो वहां पर जाने के लिए आपको कम से कम 20 हजार तक का बजट रखना होगा। लेकिन अगर इस रिपोर्ट में जाते हैं तो आपको केवल 5000 तक का बजट रखने की जरूरत है और इसी बजट में आपको एंजॉयमेंट मिल सकेगा और साथ ही आपका समय भी बचेगा।

2.कैंप वाइल्ड धौज, फरीदाबाद - दिल्ली के पास स्थित फरीदाबाद कैंप धौज , मांगर गाँव के पास है। दिल्ली और गुडगाँव के नजदीक होने की वजह से यह वीकेंड गेटवे के लिहाज से काफी फेमस हैं। इस कैंप में आपको कम पैसे में एडवेंचरस चीजें मिलेंगी। इसके अलावा आपके खाने पीने का जो भी खर्चा होगा वह उसी के अंदर शामिल होगा। आपको 6000 से ज्यादा पैसे देने की जरूरत नहीं होगी जिसमें आपको अलग-अलग कॉटेज मिलेंगी। यहाँ आप अपने पर्टनेर के साथ एडवेंचर ऐक्विटी को भी एंजॉय कर सकते है। 6 हजार रुपये इतनी अच्छी जगह और इतने अच्छे एडवेंचरस के लिए शायद ज्यादा तो नहीं होंगे।

3.सुरजीवन रिजॉर्ट, मेवात - दिल्ली के पास इतना अच्छा और खास ट्रेडिशनल रिजॉर्ट सुरजीवन रिजॉर्ट दिल्ली जयपुर हाइवे एनएच - 8 पर गुडगाँव के पास मेवात जिले में पड़ता हैं। इस रिजॉर्ट की बात करे तो यह रिजॉर्ट का सेटअप गाँव के जैसा हैं। अगर आप यहाँ जातें है तो आपको गांव की तरह महससू होगा। शहर की जिंदगी से परेशान होकर मिट्टी की दीवार बनी हुई है। यहाँ आपको एक दिन के 5 हजार देने होगें  जोकि बहुत ही सस्ते का सौदा है।                 

4.बोटैनिक्स नेचर रिजॉर्ट, सोहना - ये रिजॉर्ट दिल्ली के करीब 51 किलोमीटर दूर सोहना के पास दमदमा लेक के पास है। ये रिसोर्ट थोड़ा महंगा जरूर हो सकता है लेकिन यहाँ एन्जॉय करने को बहुत कुछ है और यहाँ की खूबसूरती आपका मन मोह लेगी।अगर आप यहाँ घूमने आते हैं तो ये पल आपके लिए बहुत यादगार बन जाएगा और शायद यह आपकी ट्रिप हमेशा के लिए यादगार रह जाएगी। कुछ इतने खास पल होते हैं जिन्हें खास जगह और खास लोगों के साथ ही जिया जा सकता है।इसलिए आप भी अपने खास के साथ यहां पर आ सकते हैं और अपने कुछ यादगार लमहे यहां बिता सकते हैं।

दिल्ली और दिल्ली के आसपास रहने वालों के लिए आज हमने यह कोई खास जगह बताई है जहां आप अपने जिंदगी के स्पेशल पर्सन के साथ अपने स्पेशल मोमेंट जी सकते हैं वह भी कम बजट में और अच्छी सुविधाओं के साथ। ऐसे ही कुछ खास जनों के बारे में जाने के लिए जुड़े रहिए घूमो दुनिया के साथ।